Home उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने बलरामपुर को दी 500 करोड़ की सौगात, विरोधी दलों...

सीएम योगी ने बलरामपुर को दी 500 करोड़ की सौगात, विरोधी दलों पर जमकर बरसे योगी

123
0
blank
सीएम योगी ने बलरामपुर को दी 500 करोड़ की सौगात, विरोधी दलों पर जमकर बरसे योगी

बलरामपुर। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर से उत्तर प्रदेश की महिलाओं के लिए समर्पित नारी शक्ति योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होने जिले के लिए 500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। बिहार और यूपी में चुनाव को लेकर योगी चुनावी मोड़ में नजर आये और विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। काफी दिनों बाद योगी मंच से आक्रामक दिखे।

  • विज्ञापन

सीएम योगी ने नारी शक्ति योजना के शुभारम्भ से पहले नीति आयोग के लिस्ट में शुमार सबसे पिछड़े जिले बलरामपुर को 500 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम योगी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कभी इस जनपद को स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी और नानाजी देशमुख ने अपने कर्मभूमि के रूप में चिन्हित कर इसके विकास में योगदान किया था लेकिन बलरामपुर जनपद विकास के नाम पर पीछे रह गया। स्वास्थ्य शिक्षा रोजगार कृषि सहित छः महत्वपूर्ण क्षेत्रों में जिला सामान्य जिलों की अपेक्षा पिछड़ा है। इसलिए आज 500 करोड़ से ऊपर की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जा रहा है। इससे पहले हमने अटल बिहारी बाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय के पहले चरण का शिलान्यास किया है।

महिलाओं को सशक्त और स्वाबलंब बनाना उद्देश्य-योगी

मुख्यमंत्री योगी ने बलरामपुर से देश में नारी शक्ति योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि विगत दिनों बलरामपुर में एक दुखद् घटना घटित हुई थी जिसने पूरे समाज को हिलाकर रख दिया था। इसीलिए बेटी के प्रति श्रद्धा व सम्मान का भाव रखने के लिए मिशन शक्ति के शुभारम्भ के लिए बलरामपुर जनपद चुना गया है। जो भी महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ करेगा, कानून के दायरे में रहकर कठोर कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने योजना के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि प्रदेश की 350 तहसीलों, 1535 थानों में एक महिला डेस्क बनाया जाएगा। जिसमें महिला अधिकारी के माध्यम से समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। 1090 हेल्पलाइन की क्षमता को दोगुना किया जा रहा है। इसके साथ ही सभी तरह की हेल्प लाइन को महिलाओं से जुड़े अपराधों व सहायता के लिए इंट्रीग्रेटेड किया जा रहा है। महिला सम्मान, सुरक्षा और स्वावलंबन की भावना के विस्तार के उद्देश्य वाला यह अभियान शारदीय नवरात्र से वासंतिक नवरात्रि (चैत्र) तक 180 दिनों तक चलेगा। प्रथम चरण में अभियान जागरूकता आधारित होगा, जबकि द्वितीय चरण में मिशन शक्ति के इन्फोर्समेंट पर बल दिया जाएगा। मनचलों, दुराचारियों के विरुद्ध तत्परता के साथ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कहा कि हम जागरूकता और काउंसलिंग का काम करेंगे और अपराधी अपनी हरकतों से बाज नहीं आयेगा तो चैराहे पर उनकी फोटो चस्पा करवाकर सामाजिक बहिष्कार और सजा करवाने की कार्रवाई पूरी मजबूती से करेंगे।

विरोधी दलों पर जमकर बरसे योगी

कोविड अनलाॅक के बाद पहली बार मंच पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कड़े शब्दों में कांग्रेस, सपा व बसपा पर जातिवादी और धर्म की राजनीति करते हुए दंगे फैलाने की साजिश करने का आरोप लगाया है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के एक स्वनाम धन्य नेता कोरोना वायरस के दौर में काम करने को लेकर भारत के बजाय पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं। उन्होने कहा कि जिस देश में जांच की व्यवस्था ना हो, उपचार की व्यवस्था ना हो, जिस देश में किसी भी प्रकार की सुविधा वहां के नागरिकों को ना मिल रही हो ऐसे देश जहां हाहाकार मची हुई हो, ऐसे देश की सराहना करते हुए अपने देश के सफलतम कार्यक्रम को स्वीकार ना कर सकें तो ये उनकी समझ और बुद्धि का फेर है। सीएम ने कहा कि सपा बसपा व अन्य दलों ने प्रदेश को धर्म के नाम पर विभाजित करने का काम किया है। विकास इनकी सोंच व ऐजेन्डे में नहीं है। इन्होने कभी देश का विभाजन कराया तो कभी समाज का विभाजन जातियता के आधार पर करवाकर दंगा कराना चाहते हैं। सीएम ने कहा कि जिन्हे सशक्त भारत अच्छा नहीं लग रहा वही पाकिस्तान का गुणगान कर रहे है और देश के दुशमनों की भाषा बोल रहे हैं।

patrika-newz-app-download
बलरामपुर की खबरों का अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करे

 

patrika-newz-mobile-app