Home स्वास्थ्य संयुक्त हॉस्पिटल में गंदगी देख भड़के सीएमएस क्वालिटी मैनेजर को लगाई फटकार

संयुक्त हॉस्पिटल में गंदगी देख भड़के सीएमएस क्वालिटी मैनेजर को लगाई फटकार

1173
0
blank

संयुक्त हॉस्पिटल में गंदगी देख भड़के सीएमएस क्वालिटी मैनेजर को लगाई फटकार

बलरामपुर। जिला संयुक्त चिकित्सालय के नवागत सीएमएस डा. नानक सरन ने 30 जुलाई 2020 गुरुवार को अपने कार्यालय में पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने पहले दिन ही अस्पताल के विभिन्न वार्ड व पटल का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया। अस्पताल परिसर में कूड़े के ढेर व गंदगी पर नाराजगी जताते हुए क्वालिटी मैनेजर को कड़ी फटकार लगाई।

जिला ‌संयुक्त चिकित्सालय में सीएमओ डा. घनश्याम सिंह ने नवागत मुख्य चिकित्सा‌ अधीक्षक को कार्यभार ग्रहण कराया। सीएमएस ने पदभार ग्रहण करने के बाद अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया।

यहां आने वाले गंभीर मरीजों के लिए उपलब्ध संसाधन व सुविधाओं की जानकारी ली। यहां से निकलकर उन्होंने अस्पताल के डाक्टरों की ओपीडी का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सीएमएस ने कहा कि यहां आने वाले मरीजों की संतु‌ष्टी ही हमारी सेवा है। मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए और इस बात का ख्याल रखा जाए कि मरीज को जांच व दवा लेने के लिए बाहर न जाना पड़े। इसके बाद सीएमएस ने ओटी का निरीक्षण करते हुए वहां उपलब्ध संसाधनों की पड़ताल की।

विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। नोडल अधिकारी डा. एपी मिश्रा को निर्देश दिया कि मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं देना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। यहां आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाए।

संयुक्त अस्पताल परिसर में जगह-जगह गंदगी व कूड़े के ढेर देखकर सीएमएस भड़क उठे। उन्होंने क्वालिटी मैनेजर डा. रूचि पांडेय को कड़ी फटकार लगाते हुए सफाई व्यवस्था में सुधार का निर्देश दिया। कहा कि अस्पताल में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर अस्पताल के अधीक्षक डा. एपी मिश्रा, सर्जन डा. अरूण कुमार, डा. अरूण श्रीवास्तव, डा. एसके श्रीवास्तव व वरिष्ठ सहायक अजय श्रीवास्तव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

patrika-newz-mobile-app

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here