Home उत्तर प्रदेश विवादित ढाँचा ढहाने पर बाराबंकी में तैनात आईएएस दिव्यांशु पटेल को मिली...

विवादित ढाँचा ढहाने पर बाराबंकी में तैनात आईएएस दिव्यांशु पटेल को मिली धमकी, आरोपी अरेस्ट

214
0
blank
विवादित ढाँचा ढहाने पर बाराबंकी में तैनात आईएएस दिव्यांशु पटेल को मिली धमकी, आरोपी अरेस्ट

बलरामपुर/बाराबंकी-उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के दरियाबाद में 100 वर्ष पुराना एक विवादित ढाँचा {जिसे समुदाय विशेष के लोग मस्जिद कहते हैं} को ढहाए जाने पर SDM IAS दिव्यांशु पटेल को धमकी देने का मामला सामने आया है। एक आईएएस अधिकारी को धमकी मिलने की ख़बर लगते ही पुलिस ने गहनता से जांच करते हुए आरोपित अशरफ अली नाम के शख्स को शनिवार (22 मई 2021) को अरेस्ट कर लिया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपित ने विवादित ढांचे को मस्जिद बताते हुए उसे ढहाए जाने की घटना का उल्लेख करते हुए SDM पर पक्षपाती होने का इल्जाम लगाते हुए उन्हें इसका परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

बीते 17 मई, 2021 को SDM के निर्देश पर अवैध निर्माण का को ध्वस्त कर दिया गया था। अधिकारियों के अनुसार, बाराबंकी के राम सनेही घाट क्षेत्र में ‘तहसील’ परिसर के भीतर स्थित एक अवैध आवासीय ढाँचे को ढहा दिया है।

दरअसल, बात यह है कि समुदाय विशेष इसके मस्जिद होने का दावा करता है। विपक्ष भी उसके साथ सुर में सुर मिलाकर उसे मस्जिद बता रहा है। SDM कोर्ट राम सनेही घाट के अनुसार, वहाँ रहने वाले लोगों को अपने दावे को साबित करने के लिए डॉक्यूमेंट पेश करने के लिए कहा गया था, किन्तु वे नोटिस के बाद भाग गए।

अधिकारियों के मुताबिक, इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने 2 अप्रैल को इस संबंध में दाखिल एक याचिका का निपटारा किया था, जिससे यह साबित हुआ था कि वहाँ पर अवैध निर्माण ही था। अधीकारियों ने आगे कहा कि, राम सनेही घाट के SDM की अदालत में मामला दर्ज किया गया था, इस मामले में 17 मई, 2021 को SDM के आदेशों का पालन किया गया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्यांशु पटेल ने भी निर्माण को अवैध बताया था और अदालत के आदेश के अनुपालन में विवादित ढांचे को ढहा दिया गया।

patrika-newz-mobile-app