Home उत्तर प्रदेश दहेज में नही मिला पैसा और चेन तो कर दी पत्नी की...

दहेज में नही मिला पैसा और चेन तो कर दी पत्नी की हत्त्या, पढ़े पूरी खबर

1093
0
patrika-newz-head-page
दहेज में नही मिला पैसा और चेन तो कर दी पत्नी की हत्त्या, पढ़े पूरी खबर

बलरामपुर। जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में दहेज हत्या का मामला प्रकाश में आया है जहां आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने नगदी और सोने की चेन देने का दबाव लड़की पक्ष के लोगों पर बना रहे थे। मांगे पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने लड़की की हत्या कर दी इस बात की शिकायत मृतका के पिता ने कोतवाली नगर में की है।

मृतका की फ़ाइल फोटो

नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मिश्रौलिया निवासी कृष्ण मूर्ति ने नगर कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि मैंने अपनी लड़की अंजनी की शादी एक साल पूर्व ग्राम सड़कपुरवा कांदभारी निवासी आशीष के साथ की थी।

शादी के बाद से ही पति तथा ससुराल के लोग दहेज में एक लाख नकद व सोने की चेन की मांग करने लगे। मांग न पूरी होने की दशा में ये लोग मेरी लड़की को तंग तराश करते थे।

बीते नाग पंचमी में मेरी बेटी अंजनी मायके आई थी। 5 अगस्त को मेरा दामाद बेटी को विदा कराकर ससुराल ले गया। बेटी ससुराल जाने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं थी उसने अपने हत्त्या किये जाने की आशंका भी जताई थी।

लेकिन लोक लज्जा के भय से किसी तरह मैने उसे मायके से ससुराल भेजा। बृहस्पतिवार को गांव के लोगों से सूचना मिली कि मेरी बेटी अंजनी की मौत हो गई है।

मैंने अपने रिश्तेदारों के साथ बेटी के ससुराल पहुंचा तो उसकी लाश पड़ी थी और उसके गले पर चोट के निशान है।

मामले में नगर कोतवाल राजितराम ने बताया कि कृष्ण मूर्ति की तहरीर पर पति आशीष व उसके परिजनों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर हत्या के कारणों का खुलासा हो जाएगा।

यह भी पढ़े
राप्ती नदी खतरे के निशान से नीचे फिर भी चंदापुर बांध में हो रही कटान

 

patrika-newz-mobile-app

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here